अनुराग ठाकुर ने बजट से पहले घर में की पूजा-अर्चना 

नई दिल्ली
Budget 2021: मोदी सरकार आज वित्त वर्ष 2021-22 का आम बजट पेश करने जा रही है। बजट पेश करने से पहले केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने घर पर पूजा-अर्चना की। बजट से पहले अनुराग ठाकुर ने कहा कि आम बजट लोगों की उम्मीदों के अनुसार होगा। ये सराकर सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर काम करती है, आत्मनिर्भर पैकेज देकर सबका साथ सबका विकास को नई दिशा दी, लोगों को महामारी से बताया और देश की अर्थव्यवस्था को बहुत तेजी से वापस पटरी पर लाया।
 
बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज अपना तीसरा बजट पेश करेंगी। वित्त मंत्री का बजट भाषण सुबह 11 बजे शुरू होगा। इस बार का बजट कई मायनों में काफी अहम है। जिस तरह से देश ने एक साल से अधिक समय तक कोरोना महामारी का दंश झेला है ऐसे में लोगों को इस बजट से काफी उम्मीदें हैं। वित्त मंत्री के बजट के अनुसार अगला वित्त वर्ष निर्भर करेगा। लोगों को उम्मीद है कि महामारी के चलते जिन उद्योगों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है, उन्हें सरकार राहत देने का काम करेगी।

उम्मीद है कि मोदी सरकार इस बजट में मनरेगा के क्षेत्र को वृहद करने, गरीबों में अनाज की सप्लाई को बढ़ाने , छोटे उद्योंगों को कैश की आपूर्ति को बढ़ाने जैसे बड़े ऐलान कर सकती है। वित्त मंत्री ने बजट से पहले ही कहा है कि इस बार का बजट ऐसा होगा जैसा कभी नहीं था। बहरहाल देखने वाली बात यह है कि क्या इस बार का बजट लोगों की भारी उम्मीदों पर खरा उतरता है।

Source : Agency

12 + 7 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004